Rajbhasha Scientist Seminar at DMRC, Jodhpur

Rajbhasha Scientist Seminar at DMRC, Jodhpur

Date of seminar  :   October 20, 2019 to October 21, 2019

Venue :  DMRC, Jodhpur

Organizer :  ICMR & DMRC Jodhpur

Organizing secretary :  Dr Prveen Kr

Email Id of conference :   pk.anand@dmrcjodhpur.nic.in

Abstract submission last date :  

For more information :  Click Here

For Broucher Link  :  Click Here

Description  :  

मरूस्थलीय आयुर्ववज्ञान अनुसंधान कें द्र , स्वास््य अनुसंधान पररणामों को राजभाषा हहदी के माध्यम से प्रसाररत करने के नलये राजभाषा वैज्ञाननक संगोष्ठी का आयोजन करता है। अक्टूबर 2017 में आयोनजत की गयी वैज्ञाननक संगोष्ठी में देश के तेरह राज्यों के नवनभन्न मूधधन्य वैज्ञाननकों , शोधार्वथयों, निककत्सा शानियों, नवश्वनवढ्यालयों के आिायों ने अपनी प्रस्तुनत देकर इसे सफल बनाया था।
इस वषध भी कदनांक 20 – 21 अक्टूबर, 2019 को कें द्र में आयोनजत होने वाली राजभाषा वैज्ञाननक संगोष्ठी में मौनखक और पोस्टर प्रस्तुनत हेतु स्वास््य एवं संबंनधत नवषयों पर राजभाषा हहदी में वैज्ञाननक शोधपत्र व सारांश आमंनत्रत हैं। क्रपया राजभाषा हहदी में अपने शोधपत्र का सारांश कदनांक 05/10/2019 तक या इससे पूवध डॉ. प्रवीण कु मार आनन्द , वैज्ञाननक-ई एवं राजभाषा प्रभारी को ई-मेल आई-डी pk.anand@dmrcjodhpur.nic.in पर भेज दें।
ियन सनमती द्वारा मौनखक प्रस्तुनत हेतु प्राथनमकता कदये गये शोधपत्रों के प्रस्तुतकताधओं को प्रनत शोधपत्र एक प्रस्तुत्कताध के आधार पर अनधकतम वातानुकू नलत नत्रतीय श्रेणी रेल ककराया, स्थानीय आवास, भोजन और आनत्य कें द्र द्वारा वहन ककया जायेगा। लगभग 50 शोधपत्रों का पोस्टर प्रस्तुनत हेतु भी ियन ककया जायेगा। कु छ ियननत शोधपत्रों को स्माररका में प्रकानशत ककया जायेगा। कु छ शोधपत्रों के प्रस्तुनतकताधओं को पुरस्कृ त भी ककया जायेगा।
जोधपुर नजला देश के प्रनशद्ध थार मरूस्थल के प्रवेश द्वार के रूप में पहिान रखता है। ऐनतहानसक रूप से यह अपने ककले और महलों के नलये भी जाना जाता है। अक्टूबर में यहां का मौसम सुखद रहता है। जोधपुर नजले की खूबसूरत भौगोनलक और वातावरणीय पररनस्थनत रुनिकर लगती है। राजभाषा वैज्ञाननक संगोष्ठी के माध्यम से बाहर से आने वाले अनतनथ जोधपुर व आसपास के दशधनीय स्थलों को देखने का लाभ उठा सकते ह

×
Free Video Lectures of Pharmacy Exams
Apply now

Developed By Connect Globes